पेज

मेरी अनुमति के बिना मेरे ब्लॉग से कोई भी पोस्ट कहीं ना लगाई जाये और ना ही मेरे नाम और चित्र का प्रयोग किया जायेये

my free copyright

MyFreeCopyright.com Registered & Protected

शनिवार, 17 जनवरी 2015

शब्द एक अर्थ दो

"मैं " शब्द एक अर्थ दो 
एक अर्थ मे " मैं " अहम को पोषित करता है 
तो दूजे में स्वंय की खोज करता है 
बस फ़र्क है तो सिर्फ़ उसके अर्थों में , 
उसे समझने में 
उसे जानने में 
और जिस दिन ये पर्दा हटता है 
जिस दिन द्वैत की चादर हटती है 
और मन की , आत्मा की खिडकी खुलती है 
वहाँ ना कोई " मैं " रहता है 
ना अहंकारी " मैं"  और ना सात्विक " मैं " 
सब आत्मविलास ही लगता है 
और जो इस " मैं " का सौन्दर्य होता है 
जो इस " मैं " की गहराई होती है 
वहाँ सिर्फ़ और सिर्फ़ आनन्दानुभूति ही होती है
जरूरत है तो बस अहम से पोषित " मैं " पर पुनर्चिन्तन करने की 






1 टिप्पणी:

Vaanbhatt ने कहा…

सुन्दर प्रस्तुति...